कोर छवि बनाम कोर ग्राफिक्स

मैं एक ऐसा एप्लिकेशन बना रहा हूं जो मूल कोर ग्राफिक्स फ़ंक्शंस का उपयोग करता हो। एप्लिकेशन आईपैड 2 पर काफी अच्छी तरह से चलता है, लेकिन रेटिना डिस्प्ले के कारण आईपैड 3 पर एक प्रदर्शन हिट होता है, जो ड्राइंग को पिक्सेल की संख्या पर पहले 4 बार किया जाता है। मैंने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए कुछ हैक्स की कोशिश की, लेकिन चूंकि ड्राइंग मेरे कोड में जेस्चर पर होती है, मुझे लगता है कि मुझे किसी अन्य विकल्प पर स्विच करना होगा। मैं यह पूछना चाहता था कि कोर छवि सभी कार्यक्षमताओं को प्रदान करती है जो कोर ग्राफिक्स का उपयोग करके किया जा सकता है, ताकि मैं GPU प्रोसेसिंग क्षमता का उपयोग कर सकूं। यदि नहीं, तो सबसे अच्छा विकल्प क्या हो सकता है ताकि मैं एक बेहतर प्रसंस्करण क्षमता के साथ समान कार्यक्षमताओं का उपयोग कर सकूं।

0
जोड़ा
विचारों: 1
हाँ। चूंकि प्रदर्शन कुछ सुधार दिखाता है जब कुछ ड्राइंग ऑपरेशन हटा दिए जाते हैं या पूरी स्क्रीन के बजाय स्क्रीन के भाग खींचे जाते हैं।
जोड़ा लेखक user1414340, स्रोत
क्या आप 100% सुनिश्चित हैं कि प्रदर्शन ड्रॉप पिक्सेल की बढ़ी हुई संख्या के कारण है?
जोड़ा लेखक zoul, स्रोत

2 उत्तर

कोर छवि और कोर ग्राफिक्स बहुत अलग हैं। कोर छवि एक छवि प्रसंस्करण तकनीक है। आप पूर्व-निर्मित फ़िल्टर जैसे सेपिया, काले और सफेद, और रंग उलटा लागू कर सकते हैं, या आप कस्टम फ़िल्टर बना सकते हैं। कोर ग्राफिक्स क्वार्ट्ज 2 डी प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने वाला एक प्रतिपादन API है जो जटिल ड्राइंग के लिए अनुमति देता है।

ब्रैड लार्सन का GPUImage कोर छवि के लिए एक शानदार विकल्प/अतिरिक्त है। आप इसे यहां ढूंढ सकते हैं।

यदि आप बेहतर प्रदर्शन चाहते हैं, तो आप ओपनजीएल जैसे निम्न स्तर की एपीआई आज़मा सकते हैं। सीखना मुश्किल है, लेकिन शुरू करने के लिए यहां कुछ लिंक दिए गए हैं:

0
जोड़ा
धन्यवाद। वह निश्चित रूप से hepls।
जोड़ा लेखक user1414340, स्रोत

एक साल देर से, मुझे पता है, लेकिन कोर एनीमेशन: 424, और 425 पर डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2010 सत्रों पर एक नज़र डालें। दोनों महत्वपूर्ण हैं, लेकिन 425 में 11:00 अंक पर प्रदर्शन ट्यूनिंग पर कुछ अच्छे विवरण हैं।

लघु सारांश, यह है कि तीन संभावित बाधाएं हैं, और आपको चिकनी 60 एफपीएस प्राप्त होने तक पहचानने, अनुकूलित करने और फिर से चालू रखने की आवश्यकता है। संभावित बाधाएं हैं:

  • बैंडविड्थ पढ़ें
  • बैंडविड्थ लिखें
  • प्रसंस्करण/प्रतिपादन पास।

425 सत्र (अभ्यास में कोर एनीमेशन, भाग 2) उपर्युक्त से निपटने के लिए तकनीकों को शामिल करता है।

https://developer.apple.com/videos/wwdc/2010/

0
जोड़ा