कतार <टी> .NET में सीमा का आकार?

I have a Queue object that I have initialised to a capacity of 2, but obviously that is just the capacity and it keeps expanding as I add items. Is there already an object that automatically dequeues an item when the limit is reached, or is the best solution to create my own inherited class?

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विचारों: 1

7 उत्तर

आप सिर्फ 2 के आकार के साथ सरणी का उपयोग क्यों नहीं करेंगे? एक कतार गतिशील रूप से बढ़ने और घटाने में सक्षम होने के लिए माना जाता है।

Or create a wrapper class around an instance of Queue instance and each time one enqueues a object, check the size of the queue. If larger than 2, dequeue the first item.

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मैंने जो कुछ भी खोजा है उसके मूल संस्करण को खारिज कर दिया है, यह सही नहीं है लेकिन यह तब तक काम करेगा जब तक कि कुछ बेहतर न हो जाए।

public class LimitedQueue : Queue
{
    public int Limit { get; set; }

    public LimitedQueue(int limit) : base(limit)
    {
        Limit = limit;
    }

    public new void Enqueue(T item)
    {
        while (Count >= Limit)
        {
            Dequeue();
        }
        base.Enqueue(item);
    }
}
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'सीमा' संपत्ति के लिए 'सेटर' कोड बदलने पर अच्छा पिकअप।
जोड़ा लेखक Pure.Krome, स्रोत
इस वर्ग के लिए एक बहुत ही गंभीर सीमा है, जिसने मार्कस ग्रिप ने अपने जवाब में संकेत दिया: चूंकि आपकी <�कोड> एनक्यू विधि को new (क्योंकि Queue के रूप में घोषित किया गया है। एनक्यू आभासी नहीं है), अगर कोई आपके LimitedQueue को Queue पर रखता है, तो वे उतने आइटम जोड़ सकते हैं अपनी सीमा के प्रभाव के बिना चाहते हैं। मैं if (this.Count> = this.Limit) को में बदलना भी अनुशंसा करता हूं जबकि (यह। गणना> = यह। लिमिट) , केवल सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए (परिदृश्य के लिए मैंने अभी उल्लेख किया है, उदाहरण
जोड़ा लेखक Dan Tao, स्रोत
यदि कतार <�टी> अन्य एन्क्यू() कॉल करता है, तो मूल एनक्यू को बुलाया जाएगा और इससे गंभीर समस्या हो सकती है
जोड़ा लेखक Louis Rhys, स्रोत
मैंने सीमा संपत्ति के सेट के भीतर से कॉल के साथ थोड़ा सा कोड बढ़ाया जो सुनिश्चित करता है कि कतार का आकार सीमा से अधिक नहीं हुआ है - केवल एक सरल है जबकि सीमा से अधिक, डेक्यू। इसके अलावा, यह एक अच्छा समाधान है कि अच्छा और सरल, धन्यवाद।
जोड़ा लेखक Scott, स्रोत

आपको अपनी खुद की कक्षा बनाना चाहिए, एक रिंगबफर शायद आपकी ज़रूरतों को पूरा करेगा।

.NET में डेटा स्ट्रक्चर जो आपको सरणी को छोड़कर क्षमता निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है, आंतरिक डेटा को पकड़ने के लिए उपयोग की जाने वाली आंतरिक डेटा संरचना बनाने के लिए इसका उपयोग करता है।

उदाहरण के लिए, एक सूची के लिए, क्षमता का उपयोग आंतरिक सरणी के आकार के लिए किया जाता है। जब आप सूची में तत्व जोड़ना शुरू करते हैं, तो यह इस सरणी को इंडेक्स 0 और ऊपर से भरना शुरू कर देगा, और जब यह आपकी क्षमता तक पहुंच जाएगा, तो यह क्षमता को एक नई उच्च क्षमता तक बढ़ा देगा, और इसे भरना जारी रखेगा।

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If it's of any use to anyone, I made a LimitedStack.

public class LimitedStack
{
    public readonly int Limit;
    private readonly List _stack;

    public LimitedStack(int limit = 32)
    {
        Limit = limit;
        _stack = new List(limit);
    }

    public void Push(T item)
    {
        if (_stack.Count == Limit) _stack.RemoveAt(0);
        _stack.Add(item);
    }

    public T Peek()
    {
        return _stack[_stack.Count - 1];
    }

    public void Pop()
    {
        _stack.RemoveAt(_stack.Count - 1);
    }

    public int Count
    {
        get { return _stack.Count; }
    }
}

जब यह बहुत बड़ा हो जाता है तो यह सबसे पुरानी वस्तु (ढेर के नीचे) को हटा देता है।

(यह प्रश्न "सी # सीमा स्टैक आकार" के लिए शीर्ष Google परिणाम था)

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यह कोड 99% सही है। हालांकि, अगर हम ढेर पर कुछ भी डाले बिना पीक या पॉप कहते हैं, तो यह सूचकांक -1 के रूप में दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा। यह इंडेक्स सीमाओं की जांच जोड़कर आसानी से तय किया जा सकता है।
जोड़ा लेखक Contango, स्रोत
निम्नलिखित को पीक और पॉप() में जोड़ने का सुझाव दें: यदि ((_stack.Count - 1) <0) नया अपवाद फेंक दें ("पहले पुश करने के बिना पिक या पॉप नहीं कर सकता।"); यह प्रोग्रामर को इस कोने मामले में सतर्क करेगा, और इस कक्षा का उपयोग करते समय उन्हें इसे ध्यान में रखने की अनुमति देगा। हम एक TryPeek या TryPop भी जोड़ सकते हैं, जो Microsoft ने उनके ConcurrentDictionary कार्यान्वयन के साथ लिया है।
जोड़ा लेखक Contango, स्रोत
रिकॉर्ड के लिए, यह कोड अतिरिक्त लॉकिंग के बिना थ्रेड सुरक्षित नहीं है (जो बिल्कुल ठीक है, थ्रेड सुरक्षा कभी भी इस वर्ग के लिए डिज़ाइन चश्मा का हिस्सा नहीं था)।
जोड़ा लेखक Contango, स्रोत

समवर्ती समाधान

public class LimitedConcurrentQueue : ConcurrentQueue
{
    public readonly int Limit;

    public LimitedConcurrentQueue(int limit)
    {
        Limit = limit;
    }

    public new void Enqueue(ELEMENT element)
    {
        base.Enqueue(element);
        if (Count > Limit)
        {
            TryDequeue(out ELEMENT discard);
        }
    }
}

नोट: चूंकि Enqueue तत्वों के अतिरिक्त को नियंत्रित करता है, और एक समय में ऐसा करता है, Try TryDequeue के लिए while निष्पादित करने की आवश्यकता नहीं है।

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I would recommend that you pull up the C5 Library. Unlike SCG (System.Collections.Generic), C5 is programmed to interface and designed to be subclassed. Most public methods are virtual and none of the classes are sealed. This way, you won't have to use that icky "new" keyword which wouldn't trigger if your LimitedQueue were cast to a SCG.Queue. With C5 and using close to the same code as you had before, you would derive from the CircularQueue. The CircularQueue actually implements both a stack and a queue, so you can get both options with a limit nearly for free. I've rewritten it below with some 3.5 constructs:

using C5;

public class LimitedQueue : CircularQueue
{
    public int Limit { get; set; }

    public LimitedQueue(int limit) : base(limit)
    {
        this.Limit = limit;
    }

    public override void Push(T item)
    {
        CheckLimit(false);
        base.Push(item);
    }

    public override void Enqueue(T item)
    {
        CheckLimit(true);
        base.Enqueue(item);
    }

    protected virtual void CheckLimit(bool enqueue)
    {
        while (this.Count >= this.Limit)
        {
            if (enqueue)
            {
                this.Dequeue();
            }
            else
            {
                this.Pop();
            }
        }
    }
}

मुझे लगता है कि यह कोड वही करना चाहिए जो आप खोज रहे थे।

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Well I hope this class will helps You:
Internally the Circular FIFO Buffer use a Queue with the specified size. Once the size of the buffer is reached, it will replaces older items with new ones.

नोट: आप आइटम को यादृच्छिक रूप से हटा नहीं सकते हैं। मैं झूठी वापसी के लिए विधि निकालें (टी आइटम) सेट करें। यदि आप चाहते हैं कि आप आइटम को यादृच्छिक रूप से हटाने के लिए संशोधित कर सकते हैं

public class CircularFIFO : ICollection , IDisposable
{
    public Queue CircularBuffer;

    /// 
/// The default initial capacity. ///
 
    private int capacity = 32;

    /// 
/// Gets the actual capacity of the FIFO. ///
 
    public int Capacity
    {
        get { return capacity; }          
    }

    /// 
/// Initialize a new instance of FIFO class that is empty and has the default initial capacity. ///
 
    public CircularFIFO()
    {            
        CircularBuffer = new Queue();
    }

    /// 
/// Initialize a new instance of FIFO class that is empty and has the specified initial capacity. ///
 
    /// 
 Initial capacity of the FIFO. 
    public CircularFIFO(int size)
    {
        capacity = size;
        CircularBuffer = new Queue(capacity);
    }

    /// 
/// Adds an item to the end of the FIFO. ///
 
    /// 
 The item to add to the end of the FIFO. 
    public void Add(T item)
    {
        if (this.Count >= this.Capacity)
            Remove();

        CircularBuffer.Enqueue(item);
    }

    /// 
/// Adds array of items to the end of the FIFO. ///
 
    /// 
 The array of items to add to the end of the FIFO. 
     public void Add(T[] item)
    { 
        int enqueuedSize = 0;
        int remainEnqueueSize = this.Capacity - this.Count;

        for (; (enqueuedSize < item.Length && enqueuedSize < remainEnqueueSize); enqueuedSize++)
            CircularBuffer.Enqueue(item[enqueuedSize]);

        if ((item.Length - enqueuedSize) != 0)
        {
            Remove((item.Length - enqueuedSize));//remaining item size

            for (; enqueuedSize < item.Length; enqueuedSize++)
                CircularBuffer.Enqueue(item[enqueuedSize]);
        }           
    }

    /// 
/// Removes and Returns an item from the FIFO. ///
 
    ///  Item removed. 
    public T Remove()
    {
        T removedItem = CircularBuffer.Peek();
        CircularBuffer.Dequeue();

        return removedItem;
    }

    /// 
/// Removes and Returns the array of items form the FIFO. ///
 
    /// 
 The size of item to be removed from the FIFO. 
    ///  Removed array of items 
    public T[] Remove(int size)
    {
        if (size > CircularBuffer.Count)
            size = CircularBuffer.Count;

        T[] removedItems = new T[size];

        for (int i = 0; i < size; i++)
        {
            removedItems[i] = CircularBuffer.Peek();
            CircularBuffer.Dequeue();
        }

        return removedItems;
    }

    /// 
/// Returns the item at the beginning of the FIFO with out removing it. ///
 
    ///  Item Peeked. 
    public T Peek()
    {
        return CircularBuffer.Peek();
    }

    /// 
/// Returns the array of item at the beginning of the FIFO with out removing it. ///
 
    /// 
 The size of the array items. 
    ///  Array of peeked items. 
    public T[] Peek(int size)
    {
        T[] arrayItems = new T[CircularBuffer.Count];
        CircularBuffer.CopyTo(arrayItems, 0);

        if (size > CircularBuffer.Count)
            size = CircularBuffer.Count;

        T[] peekedItems = new T[size];

        Array.Copy(arrayItems, 0, peekedItems, 0, size);

        return peekedItems;
    }

    /// 
/// Gets the actual number of items presented in the FIFO. ///
 
    public int Count
    {
        get
        {
            return CircularBuffer.Count;
        }
    }

    /// 
/// Removes all the contents of the FIFO. ///
 
    public void Clear()
    {
        CircularBuffer.Clear();
    }

    /// 
/// Resets and Initialize the instance of FIFO class that is empty and has the default initial capacity. ///
 
    public void Reset()
    {
        Dispose();
        CircularBuffer = new Queue(capacity);
    }

    #region ICollection Members

    /// 
/// Determines whether an element is in the FIFO. ///
 
    /// 
 The item to locate in the FIFO. 
    /// 
    public bool Contains(T item)
    {
        return CircularBuffer.Contains(item);
    }

    /// 
/// Copies the FIFO elements to an existing one-dimensional array. ///
 
    /// 
The one-dimensional array that have at list a size of the FIFO 
    /// 
    public void CopyTo(T[] array, int arrayIndex)
    {
        if (array.Length >= CircularBuffer.Count)
            CircularBuffer.CopyTo(array, 0);           
    }

    public bool IsReadOnly
    {
        get { return false; }
    }

    public bool Remove(T item)
    {
        return false; 
    }

    #endregion

    #region IEnumerable Members

    public IEnumerator GetEnumerator()
    {
       return CircularBuffer.GetEnumerator();
    }

    #endregion

    #region IEnumerable Members

    IEnumerator IEnumerable.GetEnumerator()
    {
        return CircularBuffer.GetEnumerator();
    }

    #endregion

    #region IDisposable Members

    /// 
/// Releases all the resource used by the FIFO. ///
 
    public void Dispose()
    {          
        CircularBuffer.Clear();
        CircularBuffer = null;
        GC.Collect();
    }

    #endregion
}
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मुझे लगता है कि इस कोड का उपयोग करके आप सीमित आकार कतार प्राप्त कर सकते हैं .. जो परिपत्र बफर भी है।
जोड़ा लेखक Robel.E, स्रोत