स्प्राइट सही ढंग से तैनात नहीं है

मैं स्प्राइटकिट को अपना खुद का कार्ड गेम बनाने की कोशिश करने के लिए एक (टेस्ट) गेम पर काम कर रहा हूं।

मैं एक साइड बार बना रहा हूं जिसे एसकेएक्शन द्वारा बाहर निकाला जाना चाहिए, एनीमेशन स्वयं स्वयं काम करता है। मैंने आईफोन और आईपैड के लिए सही आकार में एक ब्लैक बार बनाया है, जिसे "बैकमेनू ~ iphone.png" (50 पी) और "बैकमेनू ~ आईपैड.png" (100 पी) कहा जाता है।

मेरी समस्या यह है कि मैं आईफोन पर ब्लैक बार को सही ढंग से स्थापित करने में सक्षम हूं लेकिन आईपैड पर नहीं, यह कम हो गया है, और मैं यह नहीं समझ सकता कि मैं क्या गलत कर रहा हूं। मैं एंकर पॉइंट्स सेट करता हूं और उसी निर्देशांक पर स्प्राइट्स डालता हूं। Sprites सही आकार हैं।

कोड:

SKSpriteNode *menuOnMainScreen = [SKSpriteNode spriteNodeWithImageNamed:@"backmenu"];
        menuOnMainScreen.anchorPoint = CGPointMake(0.0, 0.1);
        menuOnMainScreen.position = CGPointMake(_menuPositionOutsideOfScreen, 0);
        menuOnMainScreen.name = @"backmenu";
        menuOnMainScreen.zPosition = 1000;
        [self addChild:menuOnMainScreen];

        SKAction *moveMenuIntoScreen = [SKAction moveTo:CGPointMake(0, 0) duration:0.3];
        [menuOnMainScreen runAction:moveMenuIntoScreen];

        SKSpriteNode *arrowLeft =  [SKSpriteNode spriteNodeWithImageNamed:@"arrow_left"];
        arrowLeft.anchorPoint = CGPointMake(0.5, 0.5);
        arrowLeft.position = CGPointMake(_setWidthPositionInSideMenuCoordinate, CGRectGetMaxY(self.frame) * 0.95);
        [menuOnMainScreen addChild:arrowLeft]; 

निम्नलिखित पैरामीटर का उपयोग किया जाता है:

_menuPositionOutsideOfScreen = -50 आईफोन पर

     

_menuPositionOutsideOfScreen = -100 आईपैड पर

जब मैं कोड चलाता हूं तो यह निम्नानुसार दिखता है, बाएं और आईपैड पर दाईं ओर आईफोन:

iPhone enter image description here

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विचारों: 1

2 उत्तर

मेरा मानना ​​है कि मुद्दा यह है कि आपका एंकरपॉइंट y y 0.1 है

यह नहीं होना चाहिए:

menuOnMainScreen.anchorPoint = CGPointMake(0,0);
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क्या होगा यदि आप एंकरपॉइंट 0.5, 0.5 बनाते हैं और उन्हें y-direction में self.size.height/2 स्थिति देते हैं, और _menuPositionOutsideOfScreen x-direction पर ?

बिना किसी कोड के परीक्षण करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन इसे आज़माएं

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