यूनिटी 3 डी - एक ही आसपास के अन्य मोबाइल फोन पर संदेश भेजें

मान लें कि हमारे पास एक दूसरे के 20 मीटर के भीतर 10 लोगों का समूह है। प्रत्येक व्यक्ति के पास एक मोबाइल फोन होता है (आईफोन/एंड्रॉइड/विंडोज फोन)।

और एक व्यक्ति एक संदेश भेजने के लिए स्क्रीन टैप करता है।

और यह तुरंत दूसरों द्वारा पंजीकृत है। सिंक्रनाइज़ेशन कुंजी है। इसे कुछ मिलीसेकंड के भीतर सभी लक्षित उपकरणों को हिट करना होगा।

मैं इसके बारे में कैसे जा सकता हूं?

  • वेब सॉकेट: मैं यह काम नहीं देख सकता क्योंकि कोई वाई-फाई नेटवर्क होने की गारंटी नहीं है। हो सकता है कि मैंने एक फोन को एक्सेस पॉइंट के रूप में स्थापित किया हो, और अन्य इसे कनेक्ट करते हैं?
  • ब्लूटूथ: हो सकता है?
  • ऑडियो: शायद, ध्वनि की गति शायद पर्याप्त समय संकल्प बंद है। लेकिन गन्दा।
  • और कुछ और?

मैं यूनिटी 3 डी में काम कर रहा हूं, हालांकि यह मोबाइल प्लग-इन की अनुमति देता है क्योंकि मैं प्रति प्लेटफॉर्म अलग से लागू कर सकता हूं।

एक आईफोन-केवल समाधान अभी भी ब्याज का होगा।

संपादित करें: कृपया 'ब्लूटूथ का उपयोग न करें'

संपादित करें: प्रश्न को दोबारा बदलने का एक तरीका: क्या मोबाइल फोन का एक गुच्छा स्थापित करना संभव है ताकि यूडीपी पैकेट उनके बीच भेजा जा सके? (विज्ञापन-नेटवर्क नेटवर्किंग?)

EDIT: Links: Transfer NSString between two devices via bluetooth in iOS Transfer data between iOS and Android via Bluetooth?

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मैं कहूंगा कि ब्लूटूथ आपकी सबसे अच्छी शर्त है। एक और विकल्प जीपीएस निर्देशांक का उपयोग कर एक सर्वर साइड समाधान होगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप इसके साथ कुछ मिलीसेकंड अंक को संभवतः हिट कर सकते हैं।
जोड़ा लेखक Pier, स्रोत
वाईफाई प्रत्यक्ष (या वाईफाई पी 2 पी जिसे कभी-कभी जाना जाता है) एक विकल्प है।
जोड़ा लेखक Barney, स्रोत
ब्लूटूथ जाने का रास्ता प्रतीत होता है।
जोड़ा लेखक Gandalf458, स्रोत

6 उत्तर

ऑडियो समाधान एक बहुत ही अनूठी तकनीक की तरह लगता है। मैं नहीं कह सकता कि मैंने कभी इस तरह से इसके बारे में जाने के बारे में सुना है, लेकिन कानूनी लगता है। केवल समस्याएं हैं कि यह माइक्रोफोन गुणवत्ता के कारण सटीकता खो सकती है। मैंने कुछ शोध किया और सी # में साइन/स्क्वायर वेव ध्वनियां चलाने का एक तरीका मिला (मान लीजिए कि आप एकता के लिए जावास्क्रिप्ट का उपयोग नहीं कर रहे हैं)। उन्हें खेलने के लिए एक उदाहरण है:

    int sampRate = 10000;
    short[] buf = new short[10000];
    double ampl = 0.25 * short.MaxValue;
    double freq = 5000;

    for (int s = 0; s < buf.Length; s++){

        buffer[s] = (short)(ampl * Math.Sin((2 * Math.PI * s * freq)/sampleRate));

    }

ध्वनि प्राप्त करने और इसे देखने के लिए यह सत्यापित करने के लिए कि यह एक मैच है, मैं स्टंप हो गया हूं, जहां मेरा ज्ञान समाप्त होता है, लेकिन मुझे यह पता है, लेकिन इसके लायक से अधिक काम ले सकता है।

अपने मुख्य प्रश्न का उत्तर देने के लिए, सबसे आसान तरीका ब्लूटूथ होगा।

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एंड्रॉइड के लिए, 'वाईफाई-डायरेक्ट' यह पूरी तरह से करेगा।

आईफोन के लिए, 'मल्टीपायर कनेक्टिविटी' आप जो चाहते हैं वह हो सकता है।

मैं एक एंड्रॉइड डेवलपर हूं, आईफोन के लिए बहुत familier नहीं। और जहां तक ​​iknow, वाईफ़ाई-डायरेक्ट यूज वाईफाई, मल्टीपायर कनेक्टिविटी ब्लूटूथ का उपयोग करें।

और, आईफोन एंड्रॉइड वाईफाई-डायरेक्ट सॉफ्ट एपी से कनेक्ट हो सकता है।

उम्मीद है कि यह मदद करेगा।

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OSC के साथ आप रीयलटाइम में उसी वाईफाई नेटवर्क में सभी डिवाइस पर प्रसारित कर सकते हैं।

haven't used it in a while with unity, but this might help: https://github.com/jorgegarcia/UnityOSC

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इसके लिए कुछ प्रयोग की आवश्यकता होगी, लेकिन यदि आप फोन को परिधीय के रूप में एक डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं, और एक ही समय में किसी अन्य डिवाइस के लिए मास्टर के रूप में, आप एक रिंग नेटवर्क बना सकते हैं, जहां सभी डेटा सभी फोन पर प्रेषित किया जाता है।

ईमानदारी से, आपको बस एक वाईफाई नेटवर्क (राउटर) से कनेक्ट करना चाहिए। जब तक आपकी परियोजना का उद्देश्य नेटवर्क आर्किटेक्चर के आसपास कोई काम नहीं बना लेता है। मुझे लगता है कि वाईफाई हॉटस्पॉट सुविधा का उपयोग करने के लिए ऑफ-द-शेल्फ आईफोन पर काम नहीं करेगा, क्योंकि यह जेल टूटा हुआ है। उस पर, ऐसी चीज करने के लिए एपीआई दस्तावेज में प्रकट नहीं होता है।

शुभकामनाएं हालांकि, यदि आप ऐसा करने के तरीके से आते हैं, तो इसके बारे में सुनना बहुत अच्छा होगा।

http://en.wikipedia.org/wiki/Token_ring

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सुनिश्चित नहीं है कि "मिलीसेकंड" सिंक्रनाइज़ेशन संभव है, लेकिन क्रॉस प्लेटफ़ॉर्म डिस्कवरी भाग के लिए आप एक एसडीके का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि http://p2pkit। io जो आसपास के उपकरणों की खोज के पीछे सभी जटिल वर्कफ़्लो को सारणीबद्ध करता है।

अस्वीकरण: मैं आईओएसए और आईओएस के लिए यूपीए के विकास के लिए पी 2 पीकिट के लिए काम करता हूं।

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यूएनईटी का उपयोग एक समर्पित सर्वर यूएनईटी चलाने और भौगोलिक स्थान पर आधारित स्थानों के लिए चैट रूम का उपयोग करें।

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