max_vertices उपयोग जीएलएसएल (opengl)

मैं उत्सुक हूं कि glsl glsl ज्यामिति शेडर के आउटपुट में max_vertices का कोई भी उपयोग करता है। केवल एक चीज मुझे एहसास हुआ कि ओपनजी गतिशील रूप से शिखर के लिए स्मृति आवंटित करता है। क्या max_vertises प्रदर्शन पर किसी भी प्रभाव डालता है?

0
क्या आप कृपया "max_vertices" के बारे में विस्तार से बता सकते हैं, क्योंकि पिछली बार मैंने चेक किया था, ओपनजीएल में अधिकतम वर्टेक्स गिनती नहीं है।
जोड़ा लेखक Vallentin, स्रोत
@Vallentin यकीन है। ज्यामिति शेडर्स के बारे में विकी max_vertices के लिए बस ctrl + f
जोड़ा लेखक marsermd, स्रोत
यह भी पता चला है कि max_vertices मान के बावजूद मैं लाइनरस्ट्रिप आउटपुट प्रकार प्रति शेडर लॉन्च के लिए 256 से अधिक शीर्षकों को उत्सर्जित नहीं कर सकता। (ग्राफिक्स कार्ड GeForce जीटी 630 एम है)
जोड़ा लेखक marsermd, स्रोत
असल में, ज्यामिति शेडर चरण और अन्य चरणों के बीच वास्तविक अंतर यह है कि यह रन-टाइम पर चरम संख्याओं को लिखता है। नतीजतन अन्य चरणों की तुलना में समानांतर करना मुश्किल है और यह एक ऐसा स्थान है जहां प्रदर्शन की समस्याएं उत्पन्न होती हैं। यद्यपि आप सही हैं, अधिकतम निष्पादन की सीमाओं की सीमाओं के कारण आप एक निष्पादन में उत्सर्जित कर सकते हैं, जीएस को कई आमंत्रणों के साथ दिमाग में डिजाइन किया गया था; वे बहु-स्तरित प्रतिपादन के साथ भी बहुत मदद करते हैं।
जोड़ा लेखक Andon M. Coleman, स्रोत