क्षेत्र मानचित्र जनरेशन

क्या क्षेत्रीय मानचित्र उत्पन्न करने के लिए एक मामूली, या कम से कम मामूली सीधे-आगे तरीका है (उदा। जोखिम)?

मैंने अतीत में देखा है और सबसे अच्छा मैं वोरोनोई आरेखों के अस्पष्ट संदर्भ थे। वोरोनोई आरेख का एक उदाहरण यह है:

here http://www.dma.fi.upm.es/mabellanas/tfcs/fvd/images/voronoi.gif.

ये वादा करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने इन्हें प्रस्तुत करने के किसी भी सीधा-आगे के तरीके नहीं देखे हैं, उन्हें प्रत्येक क्षेत्र को किसी ऑब्जेक्ट के रूप में इलाज करने के लिए उन्हें कुछ प्रकार के डेटा संरचना में रखने दें।

वादा रखने वाला एक और दृष्टिकोण बाढ़ भरना है, लेकिन फिर मैं इस दृष्टिकोण से शुरू करने के सर्वोत्तम तरीके से अनिश्चित हूं।

कोई भी सलाह काफी सराही जाएगी।

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4 उत्तर

प्राइमेटिव्स (त्रिकोण, वर्ग) के मानचित्र का उपयोग क्यों न करें, देशों के लिए शुरुआती बिंदु ("राजधानियां") वितरित करें, और फिर देश के लिए एक यादृच्छिक आसन्न आदिम जोड़कर यादृच्छिक रूप से देशों का विस्तार करें।

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उन पर सबसे अच्छा संदर्भ मैंने देखा है कम्प्यूटेशनल ज्यामिति: एल्गोरिदम और एप्लिकेशन , जो कवर करता है वोरोनोई आरेख, डेलाउने त्रिकोण (वोरोनोई आरेखों के समान और प्रत्येक को दूसरे में परिवर्तित किया जा सकता है), और अन्य समान डेटा संरचनाएं।

वे आपको आवश्यक सभी डेटा संरचनाओं के बारे में बात करते हैं लेकिन वे आपको इसे लागू करने के लिए आवश्यक कोड नहीं देते हैं (जो एक अच्छा अभ्यास हो सकता है)। कोड के संदर्भ में, एक अमेज़ॅन खोज पुस्तक सी में कम्प्यूटेशनल ज्यामिति दिखाती है, जो संभावित रूप से आता है कोड के साथ (हालांकि जब से आप सी में फंस गए हैं, तो आप दिमाग में भी एक दूसरे को प्राप्त करेंगे और जो भी भाषा चाहते हैं उसे लागू करें)। मुझे इस पुस्तक के साथ कोई अनुभव नहीं है, केवल पहला।

क्षमा करने के लिए केवल किताबें रखने के लिए खेद है! मैंने उन पर एकमात्र सभ्य ऑनलाइन संसाधन देखा है जो दो विकिपीडिया articles , जो वास्तव में आपको कार्यान्वयन विवरण नहीं बताता है। यह लिंक उपयोगी हो सकता है।

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CGAL is a C++ library that has data structures and algorithms used in Computational Geometry.

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मैं वास्तव में अपनी कंपनी के वीडियो गेम के लिए इस तरह की चीजों से निपट रहा हूं। मैंने पाया है कि सबसे उपयोगी जानकारी इन दो लिंक पर हैं:

Paul Bourke's page at UWA, with his 1989 paper on Delaunay and a series of implementation links.

एक psudocode और एक दृश्य का महान स्पष्टीकरण codeGuru.com पर Delaunay करने का।

इन्हें प्रस्तुत करने के संदर्भ में - मुझे जो भी कार्यान्वयन मिला है, उसे प्राप्त करने के लिए मालिश करने की आवश्यकता होगी, लेकिन एक गेम मैप के लिए इसका उपयोग करने के बाद से उनके बीच कई बिंदुओं और रेखाएं हो सकती हैं, यह बहुत हो सकती है स्क्रीन पर इसे आकर्षित करने के लिए सरल मामला।

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