एक वीडियो गेम में skinnable "बटन" आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

मैं गेम एप्लिकेशन में एक स्किनेबल "बटन" को आकर्षित करने के तरीकों की तलाश में हूं। यदि मैं बटन पृष्ठभूमि के लिए एक निश्चित स्प्राइट गैर-वेक्टर छवि का उपयोग करता हूं, तो मैं बटन को आसानी से आकार नहीं दे सकता। यदि मैं एक आकार बदलने योग्य बटन खींचने के लिए कोड लिखता हूं (जैसे विंडोज बटन खींचे जाते हैं), तो प्रोग्रामर को शामिल होना पड़ता है - और इससे स्किनिंग मुश्किल हो जाती है। एक और विकल्प बटन को 9 छोटी छवियों (3x3) में तोड़ना है और उन सभी को फैलाएं - जैसे कि गोलाकार कोनों को HTML में किया जाता है।

क्या कोई और "आसान" तरीका है? सबसे अच्छा तरीका क्या है?

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3 उत्तर

शेडर्स के साथ यह संभव होना चाहिए। आपको शायद टेक्सल लुकअप करना होगा, लेकिन यह जटिल यूआई में त्रिकोणों की संख्या में कटौती करेगा।

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हाँ। मैं एक संपादक पर काम कर रहा हूँ। एक्सएनए के लिए यह एक एक्सएएमएल जैसी भाषा है (या ओपनलास्लो-जैसे, अगर आप चाहें)। तो बटन संपादक द्वारा आकार बदल सकते हैं। बटन स्टाइल शीट द्वारा भी आकार बदल सकते हैं।

मुझे लगता है कि आप सही हैं कि यह संभव है कि बटन सभी वास्तविक डिजाइन में समान आकार के हों। लेकिन यहां तक ​​कि एक खिड़की के ऐप में, आपको कभी-कभी पाठ को समायोजित करने के लिए एक बटन को व्यापक बनाने की आवश्यकता होती है।

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यदि आप वास्तव में इसे पूरा करना चाहते हैं, तो ऐसा करने का तरीका बनावट निर्देशांक के साथ है। जैसा कि आप एक टेबल के साथ एचटीएमएल में एक खिंचाव बटन / पैनल डिज़ाइन बनाते हैं, आप बस कोनों, शीर्ष खिंचाव वाले क्षेत्र, नीचे फैलाए जाने योग्य क्षेत्र, साइड खींचने योग्य क्षेत्रों, और फिर बीच के लिए यूवी निर्देशांक परिभाषित करते हैं।

For an example of this being implemented in an XNA engine (though it's a closed source engine), see this: http://www.flatredball.com/frb/docs/index.php?title=SpriteFrame_Tutorial

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